COMMODITIES

Gold Forecast – गोल्डमैन सैक्स को इस तेजी पर भरोसा नहीं

124
2
SHARE

गोल्डमैन सैक्स को इस तेजी पर भरोसा नहीं है। गोल्डमैन सैक्स ने कहा है कि ये तेजी सिर्फ अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव की वजह से आई है

इस साल के अंत में सोना 1250 डॉलर के आसपास ही रह सकता है। एमसीएक्स पर सोना 0.06 फीसदी की हल्की बढ़त के साथ 30240 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं, चांदी 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 41515 रुपये के आसपास कारोबार कर रही है।

Read More: सोने को सहारा मिला

Gold Forecast – गोल्डमैन सैक्स को इस तेजी पर भरोसा नहीं

 

2 COMMENTS

  1. कच्चे तेल में तेजी देखने को मिल रही है और घरेलू बाजार में इसका दाम 1 फीसदी उछल गया है। दरअसल अंतरराष्ट्रीय में एक से 1.5 फीसदी ऊपर कारोबार हो रहा है। हालांकि बेस मेटल में जोरदार गिरावट आई है और निकेल की अगुवाई में सारे मेटल टूट गए हैं।

  2. अमेरिकी एनर्जी डिपार्टमेंट ने अमेरिका में कच्चे तेल का उत्पादन अनुमान घटा दिया है। ईआईए ने कहा है कि हार्वे तूफान की वजह से इस साल औसत रोजाना 92.5 लाख बैरल ही क्रूड का उत्पादन संभव है, जबकि पिछले महीने एजेंसी ने 93.5 लाख बैरल उत्पादन रहने का अनुमान दिया था। इस बीच वेनेजुएला के प्रेसिडेंट ने ओपेक को अगले साल मार्च के बाद भी क्रूड का उत्पादन घटाने पर जोर दिया है और इस प्रस्ताव पर सहमति बनने की उम्मीद जताई है। घरेलू बाजार में क्रूड पाम ऑयल 1.33 फीसदी की बढ़त के साथ 548.20 रुपये के स्तर पर नजर आरहा है।

Comments are closed.